REET Level 1 Cut off List: राजस्थान शिक्षा विभाग ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) लेवल -1 की पहली कटऑफ सूची जारी कर दी है। लंबे समय से उम्मीदवार इस सूची के जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। इस सूची में कुल 31 हजार उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इन उम्मीदवारों को 15500 पदों पर नियुक्तियां दी जाएंगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर इस सूची को चेक कर के डाउनलोड कर सकेंगे। राजस्थान शिक्षा विभाग ने ट्विटर पर भी इस बात की जानकारी दी है।

REET Level 1 Cut off List: इसी महीने मिल सकती है नियुक्ति
कटऑफ सूची के जारी होने के बाद ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि उम्मीदवारों को मार्च के आखिर तक ही शिक्षक के पदों पर नियुक्ति दी जा सकती है। बता दें कि REET लेवल-वन के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को शिक्षक ग्रेड थर्ड के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। 

REET Level 1 Cut off List: दोगुने उम्मीदवारों का हुआ चयन
रीट लेवल 1 के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी की गई सूची में कुल 31 हजार उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं। इनमें से कुल 15 हजार 500 उम्मीदवारों को शिक्षक के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

REET Level 1 Cut off List: सितंबर में हुई थी परीक्षा
रीट 2021 का आयोजन 26 सितंबर, 2021 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इस परीक्षा के माध्यम से राज्य में लेवल 1 के 15 हजार 500 और लेवल 2 के 16 हजार 500 यानी कुल 32 हजार शिक्षक के पदों पर सफल उम्मीदवारों की नियुक्ति की जानी है। हालांकि, परीक्षा में धांधली के कारण सरकार ने रीट लेवल 2 परीक्षा को रद्द कर दिया है। अब यह परीक्षा जुलाई महीने में ली जाएगी।