1 minute mein kitne second hote hain

आजकल आपने बहुत सारे बार घड़ी में देखा होगा की टाइम कितने बजे है लेकिन आपने कभी यह सोचा कि आखिर 1 घंटे में कितने सेकंड होते हैं और एक घंटा होने में केले कितने सेकंड और कितने मिनटों की जरूरत पड़ती है तो आइए चलते हैं जानते हैं इसी के बारे में इस पोस्ट में. 

दोस्तों वक्त ऐसा चीज है कि जो हर वक्त चलती ही रहती है वक्त किसके लिए नहीं रुकता. घडी भी वैसे है वह भी किसी के लिए नहीं रुकती.

आजकल हर कोई घड़ी इस्तेमाल करता है क्योंकि आजकल हर किसी को टाइम देखने का शौक रहता है. कि आप कितना बचा है कितने बजे कर कितने मिनट हो चुके हैं. आप भी घड़ी का इस्तेमाल करते होगे आपको भी हाथ में घड़ी पहनना अच्छा लगता होगा. लेकिन क्या आपने सोचा है कि घड़ी को आप पहनते हैं उसके बारे में आपने कभी सोचा है कि उस गाड़ी में जो सेकंड और जो घंटे रहते हैं उसमें कितने मिनट और कितने सेकंड रहते हैं.

तो दोस्तों आपको बता दूं 1 घंटे में 60 मिनट होते हैं.हां दोस्तों घड़ी का मापन कुछ इसी तरह में है इसी तरह सभी घड़ी चलती है जिसमें 1 घंटे में 3600 Second होते हैं.इसे जरुर पढ़े :

दोस्तों यहां पर हम हमारी इस 1 घंटे में कितने सेकंड होते हैं – Ek Ghante Mein Kitne Second Hote Hain पोस्ट को समाप्त करते हैं आशा करते हैं कि आपको ऊपर दी गए हुए सभी जानकारी समझ आ गई हो अगर आपको इसी तरह और भी जानकारी जाना है तो आप हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहेंगे.