Sweet dreams ka matlab

Sweet dreams meaning in hindi

आज हम जानेंगे कि Sweet dreams का मतलब क्या होता है या Sweet dreams मीनिंग इन हिंदी (sweet dreams meaning in hindi) sweet dreams शब्द का उपयोग कहां कहां और किस रूप में करते हैं।

Sweet Dreams का मतलब होता है  सुहावने सपने ,अच्छे सपने,  आपको  सुहावने सपने आए ,प्यारे सपने।

Sweet dreams meaning in hindi

जैसा कि ऊपर मैंने आपको बताया कि स्वीट ड्रीम्स का अर्थ होता है, प्यारे सपने, अच्छे सपने ,सुहाने सपने ,आपको अच्छे सपने आए। यानी कि इस शब्द का उपयोग हम तब करते हैं जब कोई व्यक्ति सोने के लिए जाता है तो उसे यह कहकर अपने उसके प्रति प्रेम जताया जाता है और Sweet dreams कहकर का उपयोग इसलिए भी किया जता है जब कोई व्यक्ति सोने जाता है और उसे उसकी अच्छी नींद की शुभकामनाये देने के लिए ।

Sweet dreams का मतलब एक ही नहीं निकलता है इस शब्द का अर्थ वाक्य के अनुसार बदलते रहता है अलग-अलग वाक्यों में  Sweet dreams शब्द का मतलब अलग-अलग हो सकता है जैसा कि अगर हम यह कहें कि किसी व्यक्ति के सपने क्या है इसका अर्थ यह है कि उनके नींद में आए सपने नहीं जो सपने वो खुली आंखों से देख रहे हैं और जो वह भविष्य में अपने जिंदगी में करना चाहते हैं उन सपनों की बात हो रही है।

स्वीट ड्रीम्स शब्द का उपयोग कहां कहां और किस रूप में करते हैं।

स्वीट ड्रीम्स शब्द का प्रयोग हम उस समय करते हैं जब हमें किसी व्यक्ति को रात्रि में शुभ रात्रि बोलना होता है उसके साथ हम उन्हें स्वीट ड्रीम्स कहते हैं जिससे या प्रकट होता है उन्हें अच्छे सपने आए। इस स्थिति में हम उनसे यह कहते हैं- “गुड नाईट स्वीट ड्रीम्स”

हम अलग अलग तरीके से अलग-अलग जगह स्वीट ड्रीम शब्द का उपयोग करते हैं जैसे कि अगर हमें किसी के सपनों के बारे में जानना है कि उनके सपने क्या है वह भविष्य में आगे क्या बनना चाहते हैं तो हम उनसे पूछते हैं कि आपके ड्रीम्स क्या है अगर वह व्यक्ति अपने सपनों के बारे में कुछ अच्छी प्रतिभावान चीजों के बारे में जिक्र करता है तो हम उन्हें स्वीट ड्रीम्स कह कर उनका प्रोत्साहन करते हैं।